स्कूल वैन में लगी आग, छोड़कर भागा ड्राइवर, क्षेत्रीय लोगों ने फंसे हुए बच्चों को निकाला सकुशल, School van caught fire - khabarupdateindia

खबरे

स्कूल वैन में लगी आग, छोड़कर भागा ड्राइवर, क्षेत्रीय लोगों ने फंसे हुए बच्चों को निकाला सकुशल, School van caught fire


रफीक खान
बच्चों से भरी एक स्कूल वैन में अचानक आग लग गई। वैन जैसे ही आग की लपटों में घिरी, उसका ड्राइवर कूद कर भाग खड़ा हुआ। क्षेत्रीय लोगों ने देखा कि स्कूल वैन में बच्चे ठसाठस भरे हुए हैं तो वह मदद के लिए दौड़े। लोगों ने बच्चों को स्कूल वैन से सकुशल निकाला। कुछ बच्चे मामूली रूप से जख्मी हुए, जिन्हें तत्काल अस्पताल पहुंचाया गया। सूचना पर फायर ब्रिगेड पहुंची और स्कूल वैन में लगी आग को बुझाने का काम किया। SDM ने इस मामले की जांच के निर्देश दिए हैं। साथ ही स्‍कूलों वाहनों में सुरक्षा के मानकों की चेकिंग करने के लिए भी जिम्मेदारों को निर्देशित किया गया है।

घटना मध्य प्रदेश के ग्वालियर क्षेत्र में भितरवार की है। शनिवार की सुबह तकरीबन 8 बजे भितरवार करेरा रोड वार्ड क्रमांक 5 शासन स्थित सनराइज स्कूल की वैन रोजाना की तरह नजदीकी गांव गोहिंदा के स्कूली बच्चों को लेने के लिए गई हुई थी। जैसे ही स्कूली बच्चों को भरकर स्कूल के लिए वापस आ रही थी। तभी ग्राम सरपंच भावना सोनू दुबे के घर के सामने ही पहुंची थी तभी बच्चों से भरी स्कूल वैन में आग लगना शुरू हो गई जिससे घबराकर वैन चालक मौके से वैन में फसे बच्चों को अपने हाल पर छोड़कर भाग खड़ा हुआ। आग की लपटों को देख वैन में मौजूद बच्चों की चीख पुकार मच गई। ग्रामीणों के साथ घर के बाहर बैठे सरपंच पति सोनू दुबे ने बच्चों की चीख पुकार सुनी और वैन को जलते हुए देखा तो वह अपनी जान की परवाह न करते हुए अन्य ग्रामीणों के साथ पहुंचे और उन्होंने ग्रामीणों के सहयोग से वैन में फंसे बच्चों को सुरक्षित और सकुशल बाहर निकाला। ग्रामीणों की सहायता से वैन में लगी आग को बुझाने का प्रयास रेत और पानी डालकर किया, लेकिन वैन में लगे गैस सिलेंडर से आग और भी ज्यादा भड़कने लगी। उन्होंने इसकी सूचना भितरवार पुलिस और फायर ब्रिगेड को दी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने आग बुझाई। पुलिस ने मामला पंजीबद्ध कर फरार ड्राइवर की तलाश शुरू कर दी है। पुलिस तथा प्रशासन का कहना है कि भले ही इस घटना में कोई जनहानि नहीं हुई है लेकिन इसे पूरी गंभीरता से लेते हुए इस तरह की पुनरावृत्ति को रोका जाएगा।