पुलिस चौकी पर हमला, गिरफ्तार आरोपियों को छुड़ाया, दबंगों ने तोड़फोड़ और मारपीट भी की, CC Camera की photos से तलाश - khabarupdateindia

खबरे

पुलिस चौकी पर हमला, गिरफ्तार आरोपियों को छुड़ाया, दबंगों ने तोड़फोड़ और मारपीट भी की, CC Camera की photos से तलाश


रफीक खान
मध्य प्रदेश के गुना जिले में स्थित एक पुलिस चौकी पर 50 से अधिक दबंगो की भीड़ में हमला बोल दिया। दबंग की भीड़ ने पुलिस थाने में मौजूद कर्मचारियों के अलावा वहां मौजूद फरियादियों तथा अन्य लोगों के साथ बुरी तरह मारपीट की तथा परिसर में खड़ी गाड़ियों को भी तोड़ डाला। जमकर उपद्रव के बाद दबंग की यह भीड़ एक मामले में गिरफ्तार दो आरोपियों को भी लॉकअप से बाहर निकलवा कर छुड़वाकर ले गई। सूचना पर पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे। क्लोज सर्किट कैमरे में रिकॉर्ड हुई फोटोस के जरिए आरोपियों की तलाश की जा रही है तथा एसपी ने पूरी घटना के जांच के निर्देश भी दिए हैं।

जानकारी के मुताबिक बताया जाता है कि गुना में मधुसूदनगढ़ इलाके के हरिपुरा गांव में गुर्जर और भील समाज के लोग आपस में भिड़ गए थे। गुमटी रखने को लेकर हुई मारपीट में 4 लोग घायल हो गए। जिन्हें अस्पताल पहुंचाते हुए पुलिस ने भील समाज के 2 लोगों को पकड़कर उकावद चौकी ले आई। जिसके बाद भील समाज के लोग चौकी पहुंचे और हंगामा करने गले। मीडिया से चर्चा करते हुए तथा पुलिस को जानकारी देते हुए त्रिलोकीपुरा के सरजन सिंह गुर्जर ने बताया कि आरोपियों ने मुझे और मेरे साथ जसमन गुर्जर, राधेश्याम गुर्जर, सीताराम गुर्जर को 15 मिनट तक लाठियों से बुरी तरह पीटा। सरजन सिंह गुर्जर ने बताया कि एक दिन पहले उकावद निवासी बबलू गुर्जर और हिम्मत लोधी से परिवार के रतन गुर्जर का विवाद हुआ था। जिसके बाद शुक्रवार रात दोनों आरोपी 40-50 लोगों को लेकर वह हमारे घर पहुंचे और हंगामा करने लगे। आरोपियों में दीपक गुर्जर भी शामिल था। रतन ने बबलू मैकेनिक से अपनी बाइक सुधरवाई थी। मेहनताना भी दे दिया, लेकिन रतन 5000 रुपए और मांग रहा था, इसी बात को लेकर विवाद हुआ है। पीड़ितों का कहना था कि वह लैट्रिन-बाथरूम में घुसे, लेकिन हमलावर गेट तोड़कर उन्हें बाहर घसीट लाए और लाठी-डंडों से बुरी तरह पीटा। इसके बाद हमलावर उन्हें धमकाते हुए वहां से फरार हो गए। घटना के बाद रात में ही एएसपी सहित चार थानों का पुलिस बल मौके पर पहुंचा और आरोपितों को पकड़ने दबिश दी गई। चारों घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घायल सरजन सिंह गुर्जर ने बताया कि उसके साथ-साथ जसमन गुर्जर पुत्र बापू लाल गुर्जर, राधेश्याम गुर्जर पुत्र राम चंद्र सिंह गुर्जर, सीताराम गुर्जर पुत्र रामकिशन को 15 मिनट तक लाठियों से बुरी तरह पीटा गया। पुलिस उपद्रव करने वाले लोगों को पकड़ने के लिए लगातार छापा मार करवाई कर रही है।