SE का कमाल, भैंस से करवा दी मजदूरी, portel पर डाली फोटो, तालाब निर्माण का मामला, जारी हुआ नोटिस, की जा रही जांच - khabarupdateindia

खबरे

SE का कमाल, भैंस से करवा दी मजदूरी, portel पर डाली फोटो, तालाब निर्माण का मामला, जारी हुआ नोटिस, की जा रही जांच


रफीक खान
मध्य प्रदेश के चंबल क्षेत्र में स्थित शिवपुरी जिले में पदस्थ एक सब इंजीनियर का कमाल सामने आया है। सब इंजीनियर ने पोर्टल पर भैंस की फोटो लोड करते हुए दर्शाया है कि भैंस ने भी मजदूरी की है। पोर्टल पर भैंस की फोटो देख संबंधित विभागों के जिम्मेदार अधिकारियों के भी होश उड़ गए हैं। मामले में मुख्य कार्यपालन अधिकारी द्वारा जिम्मेदार सब इंजीनियर को नोटिस भेजकर जवाब मांगा गया है तथा जांच की जा रही है।

कहा जाता है कि श‍िवपुरी जिले की ग्राम पंचायत गणेशखेड़ा के ग्राम पहाड़ा मंदिर के पास 24.09 लाख रुपये की लागत से तालाब का निर्माण कार्य कराया जा रहा है। निर्माण के दौरान फर्जी मस्टर रोल भरकर मजदूरी निकालने का मामले सामने आया है। पोर्टल पर मजदूर के नाम पर भैंस का फोटो अपलोड कर दिया है। खास बात यह है कि पंचायत के कर्ताधर्ता सब इंजीनियर हेमंत पुरी, सरपंच जगदीश धाकड़, सचिव श्रीलाल धाकड़ व सहायक सचिव संदीप धाकड़ ने मजदूरों से मजदूरी करना दर्शाई है, परंतु पोर्टल पर मजदूर की जगह पर भैंस का फोटो अपलोड कर दिया है। इससे जनपद के अधिकारियों द्वारा जमकर नाराजगी व्यक्त की गई है। ऐसा माना जा रहा है कि भैंस की यह फोटो पोर्टल पर किसी तकनीकी प्रॉब्लम या मानवीय लापरवाही के चलते लोड हो गई होगी लेकिन निर्माण कार्य में लगातार भ्रष्टाचार और भर्राशाही की शिकायत सबूत के साथ सामने आने के कारण यह मामला अधिकारियों को भी खटक गया है। अधिकारी भी चाहते हैं कि इसी बहाने सही पूरे मामले की जांच ठीक तरह से हो जाना चाहिए। जनपद पंचायत शिवपुरी कोलारस के मुख्य कार्यपालन अधिकारी ब्रह्मेंद्र गुप्ता द्वारा इस मामले में सब इंजीनियर समेत सभी संबंधितों को नोटिस जारी कर जवाब मांगा गया है। दूसरी तरफ मामले की गोपनीय जांच भी की जा रही है। इसके बाद कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।