जबलपुर में धंसी रेत खदान, दर्जन भर मजदूर दबे, 3 की मौत, निकाले गए शव, बाकी को तलाशने चल रहा अभियान, पनागर में हुआ हादसा - khabarupdateindia

खबरे

जबलपुर में धंसी रेत खदान, दर्जन भर मजदूर दबे, 3 की मौत, निकाले गए शव, बाकी को तलाशने चल रहा अभियान, पनागर में हुआ हादसा


रफीक खान
मध्य प्रदेश के जबलपुर जिला अंतर्गत गोसलपुर पुलिस थाना इलाके में बुधवार की दोपहर एक रेत खदान धसक गई। घटना में दर्जन भर के लगभग मजदूर दब गए। मौके पर मौजूद लोगों तथा पुलिस व अन्य लोगों की मदद से 7 लोगों को निकाल गया, जिनमें से तीन की मौत हो गई। 4 को घायल अवस्था में अस्पताल पहुंचाया गया है, जबकि बाकी की तलाश अभी लगातार की जा रही है। ऐसा कहा जा रहा है कि यह रेत खदान अवैध तौर पर संचालित हो रही थी और जिम्मेदार विभागों की इसमें मिली भगत थी। हालांकि अभी तक किसी जिम्मेदार अधिकारी ने इस संबंध में अपना स्पष्ट बयान नहीं दिया है।

घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार बताया जाता है कि गोसलपुर थाना इलाके के कटरा रामखीरिया गांव में 20 फीट गहरी खदान धंस गई। यह रेत की खदान नदी के किनारे बताई जा रही है, जहां से अवैध तौर पर दिन्नू खटीक नाम का माफिया रेत निकलवाने का काम लंबे समय से कर रहा है। घायलों में खुशबू (25 वर्ष ) पति विनोद, सावित्री (35 वर्ष ) पति अनु बसोर व चांदनी (20 वर्ष ) पिता राजू बसोर के नाम सामने आए हैं। बताया जाता है कि अवैध खदान धंसने से मुकेश (35 वर्ष ) पिता जगन खटीक, मुन्नी बाई (38 वर्ष ) पति जगन बसोर व राजकुमार (29 वर्ष ) पिता कैलाश खटीक मौत हो गई। इन सभी मृतकों के शव चिकित्सकों की टीम और पुलिस के साथ मेडिकल अस्पताल रवाना कर दिए गए हैं। सभी मृतक कटरा के रहने वाले हैं।