गर्ल फ्रेंड के चक्कर में IPS अंकित सस्पेंड, DGP की बेटी ने की थी शिकायत, IPS Ankit suspended due to girlfriend's affair - khabarupdateindia

खबरे

गर्ल फ्रेंड के चक्कर में IPS अंकित सस्पेंड, DGP की बेटी ने की थी शिकायत, IPS Ankit suspended due to girlfriend's affair


रफीक खान
उत्तर प्रदेश में एक डीएसपी DSP कृपा शंकर कनौजिया का मामला अभी सुर्खियों से उतरा नहीं था कि आईपीएस अधिकारी IPS officer का नया मामला सामने आ गया। हरियाणवी आईपीएस अंकित मित्तल महिला मित्र के चक्कर में नप गए। गर्लफ्रेंड से चल रही यारी पर कंट्रोल नहीं कर पाए अंकित मित्तल की शिकायत उनकी पत्नी, पूर्व डीजीपी Director General of Police की बेटी, शिशु रोग विशेषज्ञ डॉक्टर सौम्या मित्तल ने शिकायत की थी।शिकायत को न सिर्फ सही पाया गया बल्कि विभाग की धूमिल होती छवि के चलते सरकार ने आईपीएस अधिकारी अंकित मित्तल को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। उनके खिलाफ विभागीय जांच के भी आदेश दिए गए हैं।

जानकारी के अनुसार कहां जाता है कि 2014 बैच के आईपीएस अंकित मित्तल की पत्नी ने पति के एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर से जुड़ी एक शिकायत शासन से की थी। इस पूरे प्रकरण की जांच की गई। जांच में दोषी पाए जाने पर एसपी अंकित मित्तल के खिलाफ एक्शन लिया गया है। पत्नी की शिकायत के बाद डीजी ट्रेनिंग की तरफ से इसकी जांच की गई। जिसमें प्रारंभिक जांच में अंकित मित्तल के एक महिला मित्र से संबंधों की पुष्टि हुई है। इससे पहले पत्नी की शिकायत पर एसपी गोंडा के पद से अंकित मित्तल को हटाया गया था। अंकित मित्तल मूल रूप हरियाणा के सोनीपत के रहने वाले हैं और 2014 बैच के आईपीएस अधिकारी है। उनके पिता का नाम राजेन्द्र मित्तल है। आईपीएस अंकित मित्तल का जन्म 26 जुलाई 1989 में हुआ था। उन्होंने मैकेनिकल इंजीनियरिंग में बीटेक किया गया है। आईपीएस अंकित मित्तल गोंडा जिले के कप्तान भी रह चुके है। बताया जा रहा है कि अंकित की पत्नी सौम्या मित्तल यूपी के पूर्व डीजीपी गोपाल गुप्ता की बेटी हैं। वह पेशे से बाल रोग विशेषज्ञ है। उनकी शादी 2008 में हुई थी। उनके एक बेटा और एक बेटी है। अंकित मित्तल पर चित्रकूट में एसपी रहने के दौरान कोर्ट के आदेश पर फर्जी मुठभेड़ का मुकदमा भी दर्ज हो चुका है।