स्वर्ण मंदिर में योग, FIR दर्ज, अब आरोपों के चलते मचा बवाल, एसजीपीसी SGPC ने किया आरोपों का खंडन Yoga in Golden temple - khabarupdateindia

खबरे

स्वर्ण मंदिर में योग, FIR दर्ज, अब आरोपों के चलते मचा बवाल, एसजीपीसी SGPC ने किया आरोपों का खंडन Yoga in Golden temple


रफीक खान
अमृतसर के श्री दरबार साहिब में योग दिवस पर योग करने वाली अर्चना मकवाना तथा तीन कर्मचारी पर FIR दर्ज कराई गई। इस FIR के बाद अर्चना मकवाना ने शिरोमणि गुरूद्वारा प्रबंधन कमेटी पर निशाना साधना शुरू कर दिया है। अर्चना मकवाना ने यहां तक आरोप लगाया है कि उसे दुष्कर्म और जान से मारने की धमकी दी जा रही है। हालांकि शिरोमणि गुरूद्वारा प्रबंधन कमेटी ने ऐसे आरोपों को सिरे से खारिज करते हुए अर्चना मकवाना को हिदायत दी है कि अगर उसे वाकई में धमकी दी है तो वह पुलिस थाने जाए और एफआईआर दर्ज करवाए।

जानकारी के मुताबिक 10वें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर अमृतसर के श्री दरबार साहिब में योग करने वाली अर्चना मकवाना नाम की लड़की के खिलाफ एसजीपीसी ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। साथ ही ड्यूटी में लापरवाही बरतने वाले एसजीपीसी के तीन कर्मचारियों पर भी कार्रवाई की गई। एसजीपीसी के जनरल सेक्रेटरी ने अर्चना मकवाना पर सिखों को बदनाम करने का इल्‍जाम लगाया। साथ ही गुरुद्वारे में योग कर फोटोशूट करवाने पर भी आपत्ति जताई है। एसजीपीसी के जनरल सेक्रेटरी गुरचरण सिंह ग्रेवाल ने कहा है कि एक सिख बंदा कभी भी किसी स्‍त्री को धमकी नहीं दे सकता है। ग्रेवाल ने अर्चना पर आरोप लगाते हुए कहा कि वह गुरुद्वारे में सिर्फ फोटो खिंचवाने आई थीं। उन्‍होंने गोल्‍डन टेंपल में अंदर आकर माथा तक नहीं टेका था।